बांदा: हाईटेंशन तार की चपेट में आई बस, 5 जिंदा जले

0
यूपी के बांदा में सीएम के आने से चंद मिनट पहले ही एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 5 से ज्यादा लोगों के जिंदा जलने और 40 यात्रियों के घायल होने की खबर मिली है। जसपुरा की बड़ी पुलिया के बस अनियंत्रित होकर सीधा खाई में जा गिरी और 11 हजार वोल्ट के करंट के चपेट में आ गई, जिसकी वजह से पूरी बस में भीषण आग लग गई।
उत्तर प्रदेश परिवहन की यूपी 9 1 टी 0076 नंबर की बस बांदा से हमीरपुर सवारी लेकर जा रही थी। सुबह करीब 9:30 बजे बांदा जिले के जसपुरा से थोड़ा पहले बड़ी पुलिया के पास अनियंत्रित होकर सीधा पुल के निचे जा गिरी। दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि बस में बैठे घायल यात्रियों को बाहर निकालना ग्रामीणों के लिए बड़ा मुश्किल था।
इस दौरान पुल के नीचे 11 हजार वोल्ट का हाईटेंन्शन तार होने के कारण बस तार की चपेट में आ गई और अचानक धूं-धूंकर जलने लगी। बस में बैठे यात्री अभी कुछ समझ भी नहीं पाये थे कि सभी चारों ओर भीषण आग से घिर गए। दुर्घटना में 3 से ज्यादा लोगों की मौके पर ही जिंदा जलने की वजह से मौत हो गई। 5 लोगों की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है और बस में 40 से ज्यादा लोग सवार थे।
बस दुर्घटना होते ही इलाके में हड़कंप मच गया। किसी तरह जसपुरवा निवासियों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया और घायल यात्रियों को बाहर निकाला। आग इतनी जबरदस्त तरीके से लगी थी कि फायरब्रिगेड के आने से पहले बुझ ही नहीं पाई। इस दुर्घटना में 8 से ज्यादा यात्री 90 प्रतिशत से ज्यादा झुलस चुके हैं। इसलिए उनके भी बचने की उम्मीद कम बताई जा रही है।
Loading...