Video: योगा के नाम बाबा जी अपने शिष्यों के साथ करते हैं कुछ ऐसा……..

0

अभी आपने सुना ही होगा दुष्कर्म के दोषी यौनशोषण आरोपी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनरिया जेल में बनाई गई अस्थायी कोर्ट में जज ने 10 साल की सजा सुनाई है।सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम जमीन पर बैठकर रोने लगा, लेकिन उसे पकड़कर मेडिकल के लिए ले जाया गया और फिर उसे कैदियों के कपड़े दिए गए। इन्हें पहनते ही उसे जेल की नई बैरक में शिफ्ट किया जाएगा जहां उसे सजा के दौरान काम भी करना पड़ेगा।
अब सुनिए लन्दन के इन बाबा के बारे में जिनके बारे में सुन होश उड़ जायेंगे आपके

हर दिन इंटरनेट पर कोई न कोई नई वीडियो आती है l हर दिन इन्ही वीडियो में से सोशल मीडिया पर कोई न कोई वीडियो वायरल हो जाती है l यूट्यूब पर वीडियोज की कोई कमी नहीं है l आप देखते होंगे की कभी-कभी कई वीडियो काफी विवादित होती है और कई वीडियो मनोरंजन के लिए l आज जो वीडियो हम आपको दिखाने वाले हैं उसे भूल कर भी अपने माता पिता के सामने न देखें l ये वीडियो है एक योग गुरु की जो अपनी शिष्यों को ऐसे योग सिखाता है की देख कर आपके होश उड़ जाएंगे l ये बाबा योगा के नाम पर अपने शिष्यों के साथ करते हैं कुछ ऐसा जिसे देखकर आपकी नज़रे भी शर्म से झुक जाएगी .

ये योग बाबा अपने योग सिखाने के अंदाज को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं। इस योग गुरु का नाम है स्टीवर्ट गिलक्रिस्ट, जो योग नहीं ‘हॉट योग’ सिखाते हैं। स्टीवर्ट लंदन में लोगों को योग सिखाते हैं, जिनकी उम्र 53 साल है। इन्हें ‘टचिस्ट योग गुरु’ का खिताब भी मिला है। ये खिताब इन्हें अपने योग सिखाने के तरीके के कारण मिला है।

आइये आपको बताते हैं कि इन्हें ऐसा विवादित खिताब आखिर क्यों मिला। असल में स्टीवर्ट साल में सिर्फ एक बार समुद्र के पानी से नहाते हैं। उनके शरीर लगातार बदबू आती रहती है।

लेकिन इस बात को लेकर स्टीवर्ट का कहना है कि ‘भले ही उनके शरीर से बदबू आती है, पर फिर भी लोग उनसे योग सीखते हैं। क्योंकि उनमें एक आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है।
इसके अलावा वे लोगों पर हावी होकर और उनसे सटकर योग प्रक्रियाएं सिखाते हैं, जिसे देखकर अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे। लेकिन फिर भी लोग उनसे योग सीखने आते हैं।

लेकिन इस बात को लेकर स्टीवर्ट का कहना है कि ‘भले ही उनके शरीर से बदबू आती है, पर फिर भी लोग उनसे योग सीखते हैं। क्योंकि उनमें एक आकर्षण है, जो लोगों को उनकी ओर खींच लाता है।

 

 

Loading...