धनबाद में 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग, पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार को गोलियों से भूना

0

झारखंड के धनबाद में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हमलावरों ने नीरज सिंह की गाड़ी पर एके-47 से गोलियां बरसाईं. हमला उस वक्त हुआ, जब नीरज सिंह अपने घर वापस लौट रहे थे. उनकी गाड़ी में चार अन्य लोग सवार थे.

[ads1]

धनबाद के सरायढ़ेला थाना क्षेत्र स्थित स्टील गेट के पास का इलाका मंगलवार शाम गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह अपने आवास जाने के लिए निकले थे. कार में चार लोग सवार थे. घर से कुछ दूर पहुंचते ही नीरज सिंह की घात लगाए अज्ञात बदमाशों ने उनकी कार पर एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी.

बदमाशों ने 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग की. नीरज सिंह समेत कार सवार सभी लोगों को कई गोलियां लगी थी. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश वहां से फरार हो गए. नीरज सिंह, उनके बॉडीगार्ड, ड्राइवर और साथी अशोक यादव की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. नीरज सिंह की मौत की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया.

[ads1]

[ads1]

मालूम हो कि अभी कुछ दिन पूर्व ही इसी सड़क पर विधायक संजीव सिंह के करीबी रंजय सिंह की हत्या हुई थी। संजीव, नीरज के चचेरे भाई हैं। जिस स्टाइल में रंजय की हत्या हुई थी, उसी तरह मंगलवार को पूर्व डिप्टी मेयर की गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं। उधर अस्पताल परिसर को छावनी बना दिया गया है।

नीरज कांग्रेस पार्टी के नेता थे। बीते विधानसभा चुनाव में वह झरिया से उम्मीदवार थे और उन्हें करीब 45 हजार वोट प्राप्त हुए थे। वह क्षेत्र में अपनी सहजता के कारण बहुत लोकप्रिय थे।

हत्याकांड की जांच करेगी एसआइटी

रांची। धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या के मामले की जांच के लिए एसआइटी (विशेष जांच दल) का गठन कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध अनुसंधान) अजय कुमार सिंह को धनबाद भेजा गया है।

[ads1][ads1]

मुख्यालय से फॉरेंसिक जांच के लिए एफएसएल की स्पेशल टीम को भी मौके पर भेजा गया है। यह जानकारी एडीजी अभियान सह झारखंड पुलिस के मुख्य प्रवक्ता आरके मल्लिक ने दी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों को दबोचने के लिए झारखंड की सीमाओं को सील कर वाहनों की जांच तेज कर दी गई है।

वहीं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बल को धनबाद रवाना कर दिया गया है। झरिया के विधायक संजीव सिंह के आवास सिंह मैंशन की सुरक्षा बढ़ाने का भी निर्देश पुलिस मुख्यालय ने दिया है।

 

Loading...