13 घंटे के ऑपरेशन के बाद मारा गया ISIS आतंकी सैफुल्ला

0

लखनऊ : ठाकुरगंज इलाके में संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ पुलिस और एटीएस का एनकाउंटर करीब 13 घंटे चला, जिसमें एक आतंकी को मार गिराया गया. उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण के मतदान से एक दिन पहले कल भोपाल में ट्रेन में हुए धमाके और लखनऊ एनकाउंटर में आइएसआइएस कनेक्शन सामने आ रहा है जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है.

स्वयं प्रदेश की पुलिस ने ट्वीट कर इन घटनाओं के आइएस कनेक्शन होने की बात कही है. मध्य प्रदेश पुलिस से मिली सूचना के आधार पर मंगलवार को ही कानपुर से दो व इटावा से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया गया, वहीं, लखनऊ में दो संदिग्ध आतंकियों को घेर लिया गया था.

उनसे 9एमएम की पिस्तौल व रिवाल्वर बरामद हुई है।

खुफिया सूचना पर कार्रवाई: भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए धमाके में एमपी पुलिस ने होशंगाबाद के पिपरिया से तीन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा। इनसे मिली जानकारी यूपी पुलिस से साझा की गई। इस आधार पर कानपुर से दो आईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर एटीएस ने लखनऊ के काकोरी स्थित हाजी कॉलोनी में आतंकियों की घेराबंदी की।

कमरे में बंद किया: घिरता देख आतंकियों ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया और दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। आतंकी को जिंदा पकड़ने के लिए एटीएस ने अपना अभियान लंबा खींचा। देर रात छत काटकर एटीएस कमरे में घुसी और आतंकियों को दबोच लिया।

Loading...