Tuesday, December 1, 2020
Home अभी-अभी अमिताभ बच्चन संग प्यार का पैगाम दे रहीं दून की स्वाति

अमिताभ बच्चन संग प्यार का पैगाम दे रहीं दून की स्वाति

0

देहरादून: केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी  शॉर्ट फिल्म ‘वादी-ए-कश्मीर’ में अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ देहरादून की स्वाति सेमवाल भी कश्मीरी युवाओं में शिक्षा की अलख जगा रही हैं। इस शॉर्ट फिल्म में जम्मू एवं कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य को उकेरने के साथ-साथ युवाओं को राज्य की समृद्धि में योगदान के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

दरअसल, गृह मंत्रालय ने भटके कश्मीरी युवाओं को वापस समृद्धि की राह पर लाने के लिए ‘वादी-ए-कश्मीर’ शॉर्ट फिल्म बनाई है। यह फिल्म प्रदीप सरकार के निर्देशन में बनाई गई है। फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन युवाओं से कश्मीर को समृद्ध बनाने का आह्वान कर रहे हैं। साथ ही कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता और पर्यटन को राज्य की ताकत के रूप में भी पेश किया गया है।

फिल्म के आखिर में हेमा मालिनी भी युवाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित कर रही हैं। शॉर्ट फिल्म का हिस्सा रहीं अभिनेत्री स्वाति सेमवाल ने जागरण से बातचीत में बताया कि इस मुहिम का हिस्सा बनना उनके लिए गर्व की बात है। इसमें दिखाया गया है कि शिक्षा में ही आपका भविष्य है। बच्चों को बताया गया है कि शिक्षा से ही राज्य में समृद्धि आएगी। इसमें कश्मीरी युवाओं को अपना बनाने की पहल भी की गई है। वह भी चाहती हैं कि कश्मीर के युवा ङ्क्षहसा का मार्ग छोड़ राष्ट्र की प्रगति में समान भागीदार बनें।

Loading...