सरकार का रिपोर्ट कार्ड जांचने आ रहे है अमित शाह -उत्तराखंड

0
उत्तराखंड सरकार के सौ दिन पूरे होने पर त्रिवेंद्र सरकार ने अपनी कई उपलब्धियां गिनाईं हैं। इन उपलब्धियों की हकीकत परखने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अगस्त महीने में तीन दिनों तक उत्तराखंड में प्रवास करेंगे।

इस दौरान वह बूथ से लेकर प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों की नब्ज टटोलेंगे। संगठन से सरकार के कामकाज के बारे में फीडबैक लेंगे। अपने प्रवास के दौरान वह मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक कर पार्टी के एजेंडे को लागू करने की समीक्षा करेंगे।

अमित शाह का उत्तराखंड का दौरान पार्टी संगठन के साथ-साथ सरकार के लिए काफी अहम होगा। संगठन और सरकार के स्तर पर अभी से इसकी तैयारी शुरू हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 110 दिन का भ्रमण कार्यक्रम बनाया है। 110 दिनों के दौरान वह देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा करेंगे। वह उन राज्यों में तीन-तीन दिन तक प्रवास करेंगे, जहां भाजपा की सरकार है। इस भ्रमण कार्यक्रम के दौरान वह अगस्त माह में (संभवत: 12, 13 और 14 अगस्त) उत्तराखंड आएंगे।

सरकार के कामकाज को लेकर भी वह कार्यकर्ताओं से फीडबैक जुटाएंगे

वैसे तो उनके सभी मुख्य कार्यक्रम देहरादून में ही होंगे, लेकिन अंतिम समय पर इसमें बदलाव किया सकता है। इन तीनों में अमित शाह बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। पार्टी के सभी विभागों और प्रकल्पों से जुड़े कार्यकर्ताओं की राय जानने की कोशिश करेंगे। सरकार के कामकाज को लेकर भी वह कार्यकर्ताओं से फीडबैक जुटाएंगे।

वह जानने की कोशिश करेंगे कि प्रदेश सरकार पार्टी के एजेंडे को लेकर कितनी गंभीर है। आमलोगों में भाजपा और सरकार के प्रति क्या फीडबैक है। अमित शाह प्रदेश सरकार के हरेक मंत्री के कामकाज के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। उनका यह दौरा 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी काफी अहम माना जा रहा है। उनके प्रवास के दौरान सरकार में मंत्रियों के खाली दो पदों को भरने और संगठन के खाली पदों पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपे जाने के मुद्दे पर भी विचार हो सकता है।

अनिल जैन 10 और 11 को उत्तराखंड में 
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन 10 और 11 जुलाई को उत्तराखंड में प्रवास करेंगे। वह 10 जुलाई को हल्द्वानी में बूथ और मंडल स्तर की बैठक में भाग लेंगे। उसी दिन वह ऊधमसिंह नगर और काशीपुर जिले के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। रुद्रपुर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के मुताबिक 11 जुलाई को अनिल जैन देहरादून में सभी मोर्चों के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह इसी दिन पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, भाजपा कोर ग्रुप और सरकार में शामिल मंत्रियों की बैठक को संबोधित करेंगे।

Loading...