उत्तरप्रदेश जाएंगे प्रवक्ता संवर्ग के 77 इच्छुक शिक्षक

0

देहरादून: उत्तराखंड से उत्तरप्रदेश जाने के इच्छुक शिक्षकों को जल्द बड़ी राहत मिलने जा रही है। राज्य सरकार ऐसे करीब 77 शिक्षकों की तीसरी सूची जल्द जारी करने जा रही है। इससे संबंधित पत्रावली को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने मंजूरी दी है।

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा की सरकारें बनने के बाद शिक्षकों की उत्तरप्रदेश वापसी को लेकर दोनों ही सरकारों के रुख में बदलाव आया है। उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त किए गए शिक्षकों की ओर से बीते वर्ष नवंबर माह में उत्तरप्रदेश सरकार से अनापत्ति ली जा चुकी है, लेकिन उत्तराखंड से अनापत्ति मिलने में वक्त लग रहा था। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत उत्तरप्रदेश वापस जाने के इच्छुक शिक्षकों को राहत देने में कोताही नहीं बरतने के निर्देश दे चुके हैं। एक माह के भीतर अब तक उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त किए जाने वाले शिक्षकों की दो सूचियां जारी की जा चुकी हैं। पहली सूची में एलटी संवर्ग के 99 शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के आदेश शासन ने जारी किए थे। इसके बाद स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उत्तरप्रदेश जाने के लिए आवेदन करने वाले 32 शिक्षकों को राहत दी गई थी।

अब प्रवक्ता संवर्ग के 77 शिक्षक उत्तरप्रदेश जाने को कतार में खड़े हैं। इन शिक्षकों को उत्तरप्रदेश सरकार से अनापत्ति मिल चुकी है। सरकार इनके प्रति मेहरबान नजर आ रही है। इस संबंध में पत्रावली शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को भेजी गई थी। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक उक्त पत्रावली को शिक्षा मंत्री का अनुमोदन मिल चुका है। शिक्षकों को उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त करने के संबंध में जल्द आदेश जारी किए जाएंगे।

Loading...