दो सहेलियों की मौत के बाद आखिरकार सरकार की नींद टूटी, सीएम त्रिवेंद्र सख्त, दिए कड़े निर्देश राजधानी में सड़क हो गड्डे मुक्त

0
Dehradun: सोमवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंताओं को निर्देशित किया है कि वे राज्य की सभी सड़कों को तत्काल गड्ढा मुक्त करें, ताकि हादसों को रोका जा सके, लेकिन सीएम साहब! पूरे राज्य की बात तो दूर, पहले राजधानी की सड़कों को तो दुरुस्त करवा दीजिए, ताकि शहरवासियों को अपनी जान न गंवानी पड़े। पुलिस-प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार पिछले चार साल के भीतर दून की सड़कों पर हुए हादसों में 446 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं इतने ही लोग घायल हो गए, जिसमें में कई स्थायी तौर पर शारीरिक अपंगता के शिकार हो गए। राजधानी व स्मार्ट सिटी में सहारनपुर चौक से बल्लीवाला तक जाने वाली कांवली रोड, जीएमएस रोड, आईएसबीटी से लेकर रिस्पना पुल तक हरिद्वार रोड, आईएसबीटी से लेकर घंटाघर तक की सड़क, घंटाघर से राजपुर तक जाने वाली सड़क, सहस्रधारा रोड, पटेलनगर में लालपुल से कारगी चौक तक जाने वाली सड़क, कारगी चौक से बंजारावाला रोड, हरिद्वार बाईपास से विजीलेंस मुख्यालय जाने वाली रोड, सहारनपुर रोड से ब्राह्मणवाला रोड, समेत कई सड़कों में जानलेवा गड्ढे हैं।
इन सड़कों पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। सहारनपुर रोड से ब्राह्मणवाला जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हैं। इसी सड़क से होकर चिल्ड्रेन मॉडर्न एकेडमी, एनीलोशन स्कूल के हजारों बच्चों गुजरते हैं। यहां गड्ढों के कारण कभी हादसा हो सकता है। हर ओर जानलेवा गड्ढे हरिद्वार बाईपास पर राधा स्वामी सत्संग के सामने स्थित पीपीसीएल कॉलोनी उदय विहार में मैन गेट पर कई खतरनाक गड्ढे बने हुए हैं, जो कभी भी हादसे की वजह बन सकते हैं। कॉलोनी निवासी रमेश ने बताया कि रविवार देर शाम उनके यहां मेहमान आए थे। इस दौरान उनकी कार गेट पर बने गड्ढे में गिरने से बाल-बाल बची। एक अन्य कॉलोनीवासी ने बताया कि सोसायटी का सचिव राजपुर रोड पर रहता है, जिसे यहां की समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। इस दौरान कॉलोनीवासियों ने सचिव पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। जहां एक तरफ राजधानी की बदहाल सड़कों पर आए दिन होने वाले हादसों में लोगों की जान जा रही है, वहीं पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अफसरों ने कागजी खानापूर्ति करते हुए सड़कों की सही तरीके से मरम्मत करने के बजाय वहां ईंटें डालकर खानापूर्ति कर दी है। इसका नजारा स्टेशन रोड, लालपुल पर देखा जा सकता है।
Loading...