उत्तरकाशी में शुरू हो रहे साहसिक खेल, मनेरी भाली झील पर आयोजित होंगे वाटर स्पोर्ट्स

0

टिहरी झील में चलने वाले वाटर स्पोर्ट्स की तर्ज पर ही उत्तरकाशी में भी नेशनल लेवल की प्रतियोगिता आयोजित की गई है। आने वाली 20 और 21 जनवरी को मनेरी भाली झील में ऑल इंडिया कयाकिंग, कनोइंग व स्लैलम प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। जिसमें रुड़की, हरिद्वार, बंगाल और हरियाणा आदि राज्यों की टीमें प्रतियोगिता में शामिल होंगी। यह प्रतियोगिता मनेरी भाली झील के 200, 400 व 500 मीटर के दायरे में की जाएंगी।

खेल की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव की पहल पर जोशियाड़ा झील में सात दिन का कयाकिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया गया है। यहां कयाकिंग, कनोइंग व स्लैलम जैसे वाटर स्पोर्ट्स कार्यक्रमों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि स्थानीय युवाओं को रोजगार पाने में आसानी हो सके।

माघ मेले के तीसरे दिन जिलाधिकारी आशीष कुमार ने मनेरी भाली की जोशियाड़ा झील में सात दिवसीय क्याकिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस मौके उन्होंने कहा कि आगामी चारधाम यात्रा एवं पर्यटन की ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। जिसमें बॉर्डर एरिया क्षेत्र के लोगों को शामिल किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने एसडीएम भटवाड़ी को निर्देश दिए कि कयाकिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को भी शामिल करें। जिससे स्कूली बच्चे प्रशिक्षित होकर कयाकिंग वाटर स्पोर्ट के क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकें।

Loading...