उत्तराखंड: ऑलवेदर रोड में छाया मौत का मातम

0

देहरादून: देवभूमि में एक और सड़क हादसे में दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।  ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर रोड के लिए चल रही रोड कटिंग के कारण आए मलबे की चपेट में आने से कार अलकनंदा नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि देवप्रयाग के नजदीक हुए इस हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं मलबे में कुछ वाहनों के भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है। भारी बारिश और अंधेरे के कारण रेस्क्यू करने में परेशानी सामने आ रही है। घटना स्थल पर पहुंचे टिहरी की डीएम और एसएसपी भी पहुंच गए हैं। फिलहाल बदरीनाथ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है।जानकारी के मुताबिक हादसा शाम करीब साढ़े पांच बजे हुआ। इन दिनों रोड कटिंग का काम चल रहा है। दुर्घटनाग्रस्त कार आल्टो 800 है नंबर

UK- 11 – 5008 है।मीडिया को जानकारी के अनुसार देवप्रयाग और कीर्तिनगर के बीच मुल्यागांव के बीच अचानाक पहाड़ से भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गया। वहां से गुजर रही एक कार मलबे की चपेट में आकर सैकड़ों फीट नीचे अलकनंदा नदी जा गिरी।  सूचना मिलते ही मौके पर देवप्रयाग थाने की पुलिस, एसडीआरएफ और आसपास के लोग दौड़ पड़े। पुलिस ने लोगों की मदद से कार में सवार लोगों को रेस्क्यू करने की कोशिशें शुरू कीं। वहीं यह भी चर्चा फैली है कि कार के आगे पीछे भी कुछ अन्य वाहन और दुपहिया गुजर रहे थे, जो संभवत: मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं। सूचना मिलते ही टिहरी की डीएम सोनिका और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए।

राज्य आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र के अनुसार हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। कार सवार ऋषिकेश से श्रीनगर की ओर जा रहे थे। उनके बारे में विस्तृत ब्योरे की अभी प्रतीक्षा की जा रही है। थाना देवप्रयाग पुलिस के अनुसार मौके पर खोज एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है लेकिन तेज बारिश और अंधेरे के कारण दिक्कतें पेश आ रही हैं। पुलिस के मुताबिक अभी यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि मलबे में कुछ और वाहन भी दबे हैं अथवा नहीं। हादसे के बाद से ऋषिकेश-श्रीनगर के बीच बदरीनाथ हाईवे पूरी तरह ध्वस्त है।

Loading...