आम आदमी पार्टी पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन को भेज सकती है राज्यसभा

0

दिल्ली में आप नेताओं के राज्यसभा जाने के सपने पर पानी फिरता दिख रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन को पार्टी राज्य सभा भेजने पर  विचार कर रही है. बता दें दिल्ली से 2018 की फरवरी में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है जिसके लिए पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद उम्मीदवार हो सकते हैं.

लेकिन अब सूत्रों से जो खबरें निकलकर सामने आ रही है उनके मुताबिक पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन को राज्य सभा भेजने पर आम आदमी पार्टी विचार कर रही है. दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है. पार्टी के उच्च सूत्रों के मुताबिक अलग अलग क्षेत्रो के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार चल रहा है.

सूत्रों के मुताबिक ऐसा करने से पार्टी के भीतर की गुटबाजी पर भी रोक लगेगी. पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं. अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा का टिकट पाने के लिए विधायकों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं. कुमार विश्वास इस बात से नाराज हैं क्योंकि उनको बीजेपी का एजेंट कहने वाले विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन वापस कर लिया गया है.

Loading...