कक्षा 12 में पढ़ने वाली छात्रा से प्रवक्ता ने की……पढ़ें पूरी खबर

0

पौड़ी:  लैंसडौन के इंटर कॉलेज में एक प्रवक्ता पर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरोप है की गत माह 19 सितंबर को प्रवक्ता ने वाणिज्य वर्ग की कक्षा बारह में पढ़ने वाली छात्रा से छेड़छाड़ की। छात्रा का आरोप है की प्रवक्ता क्लास के दरवाजे की कुंडी बंद कर पढ़ाने के बहाने अक्सर छेड़छाड़ का प्रयास करता था। विरोध करने पर छात्राओं को डराया-धमकाया भी जाता था।पीड़ित छात्रा द्वारा इस पूरे मामले को लेकर विद्यालय प्रशासन का भी पूर्व में कई बार ध्यान आकर्षित करवाया गया है, लेकिन विद्यालय प्रशासन के साथ प्रधानाचार्य भी हर बार कार्रवाई करने के बजाय आरोपी प्रवक्ता की तरफदारी करते थे। इस बीच छात्रा ने परिजनों को भी घटना से अवगत करवा दिया गया था।

पीड़ित छात्रा की ओर से दी तहरीर में मामले को दबाने के लिए विद्यालय प्रशासन की ओर दबाव बनाने की बात भी लिखी गई है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक नीरज त्यागी ने बताया की पीड़ित छात्रा की तहरीर के आधार पर वाणिज्य वर्ग के प्रवक्ता अफजल महबूब खान निवासी नई बस्ती, बिजनौर के विरूद्ध पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। क्योंकि आरोपित प्रवक्ता गत 22 दिन से मेडिकल छुट्टी पर है, इस कारण गिरफ्तारी नहीं हो पाई। पीड़ित छात्रा का कैंट चिकित्सालय में मेडिकल करवाया गया।

वहीं कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य सीएम नेगी का कहना है कि मेरे संज्ञान में मामला 22 सितंबर को पीड़ित के परिजनों की ओर से लिखित शिकायत मिलने के बाद आया। इस मामले को लेकर उसी दिन मुख्य शिक्षा अधिकारी को अवगत करवा दिया था, यदि विभाग के आला अधिकारी इस बारे में मुझे किसी भी प्रकार की कार्रवाई के लिए निर्देश देते तो कार्रवाई की जाएगी।

Loading...