4 जिलों में वेलेट पेपर से वोटिंग में सपा जीती, लेकिन EVM से वोटिंग में हार गई

0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली करारी हार को लेकर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप में सुप्रीम कोर्ट जा सकती है. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने ईवीएम मशीन में किसी विशेष डॉक्टर से गड़बड़ी का आरोप लगाया है. ऐसी स्थिति में समाजवादी पार्टी वेलेट पेपर वोट की समीक्षा के आधार पर भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट जाएगी. पार्टी से जुड़े विशेष सूत्रों ने जानकारी दी है कि हम समीक्षा के पश्चात सुप्रीम कोर्ट जाएगा.
इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी जैसे संप्रदायिक पार्टी को अगर उत्तर प्रदेश में इतनी सीटी मिलती है तो इसमें जाहिर सी बात है ईवीएम मशीन में कुछ तो गड़बड़ ई की हुई है. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि 4 जिलों में बैलेट पेपर से मिले सपा को सबसे अधिक होता. पूरे प्रदेश की समीक्षा जारी.
उन्होंने जानकारी दी है कि वेलेट पेपर से एक पेड़ मालूम होता है जिसमें समाजवादी पार्टी को 60% से अधिक वोट मिल रहे हैं. कर्मचारी व अन्य व्यक्ति जो वैलेट पेपर से वोट कर सकता है. उसमें हरदोई की स वायदा पूर्व में बैलेट पेपर से मिले वोटों में सपा को 381 बहुजन को 207 भाजपा को 182. हरदोई प्रॉपर में समाजवादी पार्टी 858 बहुजन 715 भाजपा 370. मिलकर आम में भी यही स्थिति है वहीं सांडी में कांग्रेस 400 bsp 243 core भाजपा 150 पर रही है.

वेलेट पेपर की वोटों की गिनती से पूरी तरह से साफ तौर पर जाहिर हो गया है कि समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत से भी आगे जाती दिख रही है. अभी तो यह महज कुछ ही सीटों पर. आगे उन्होंने कहा है कि हमने उत्तर प्रदेश से वेलेट पेपर वोटों को मंगाया है हम उस पर समीक्षा करने के पश्चात पूरे  कबूतर और समीक्षा के साथ सुप्रीम कोर्ट जाएगे.

Loading...