सोमवार को आए कोरोना के 243 नए मामले, 09 की हुई मौत

0

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 243 नए मामले सामने आए। जबकि 441 मरीज स्वस्थ हुए हैं और 09 की मौत हुई। अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 68458 हो गया है।इनमें से 62555 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में 4184 केस एक्टिव हैं और 1116 की मौत हो चुकी है।

कोरोना की दूसरी वेव का न करें इंतजार, बरतें सावधानी
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश कोविड-19 कम्युनिटी टास्क फोर्स के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए गए। जिसके तहत करीब 600 लोगों को मास्क बांटे गए। कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर एम्स निदेशक प्रो. रवि कांत ने कहा कि कोरोना की दूसरी वेव का इंतजार नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इसके लिए अभी से अधिकाधिक सावधानी बरती जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि जनमानस को कपड़े के मास्क का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि ऐसे मास्क को धोने के बाद इस्तेमाल में लाया जा सकता है।
मास्क न पहनने वालों पर सीसीटीवी से निगरानी
गोपेश्वर की नगर पंचायत नंदप्रयाग में मास्क न पहनने वालों और गंदगी फैलाने वालों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही पूरे नगर में जगह-जगह लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। जिनके जरिए चेतावनी दी जाएगी, साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी।

नगर पंचायत नंदप्रयाग की अध्यक्ष डॉ. हिमानी वैष्णव ने बताया कि नगर के सभी वार्डों के मुख्य चौराह पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। नगर में पहले ही सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं। इनका कंट्रोल रूम नगर पंचायत कार्यालय में बनाया गया है। सोमवार को उन्होंने कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया।

हिमानी वैष्णव ने बताया कि बिना मास्क पहनकर घूमने वाले और नगर में गंदगी फैलाने वालों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। साथ ही उनको लाउडस्पीकर से चेतावनी दी जाएगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी की जाएगी। इसके साथ ही नगर पंचायत की जरूरी योजनाओं के साथ ही आवश्यक सूचना भी  इन लाउडस्पीकरों से दी जाएगी।

Loading...