कैलिफोर्निया के गवर्नर पद की रेस में 22 साल का भारतीय, मेगाफोन से कर रहा चुनाव प्रचार

0

जिस उम्र में लोग कॉलेज के जीवन का लुफ्त उठा रहे होते हैं, उस उम्र में एक भारतीय ऐसा भी है जो विदेशी धरती पर गवर्नर पद की दौड़ में तेजी से आगे बढ़ रहा है। 22 साल के इस भारतीय- अमेरिकी आईटी प्रोफेशनल का नाम शुभम गोयल है और वहकैलिफोर्निया के गवर्नर पद की रेस में मजबूती से टिके हुए हैं।

मूल रूप से शुभम गोयल का संबंध उत्तर प्रदेश(यूपी) से है। उनकी मां करुणा गोयल मेरठ से हैं और पिता विपुल गोयल की लखनऊ में खुद की साफ्टवेयर कंपनी है। शुभम ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स और सिनेमा की पढ़ाई की है और वर्तमान में वह डैनविले कैलिफोर्निया में रहते हैं।

कैलिफोर्निया में सड़कों पर गुजरने वाली भीड़ को शुभम मेगाफोन से संबोधित करते हैं और लोगों को बताते हैं कि आखिर वह क्यों इस पद के योग्य हैं। शुभम भीड़ को यह भी समझाते हैं कि वह डेमोक्रेट गवर्नर जेरी ब्राउन से कैसे जीत सकते हैं। वह वर्चुअल टेक्नालॉजी के जरिये लोगों से जुड़ना चाहते हैं, उनका मानना है कि इससे समाज में बदलाव आयेगा और शिक्षा संबंधी समस्याएं खत्म होंगी।

मीडिया से मुखातिब होते हुए शुभम ने बताया कि उनके जीवन की शुरुआत कैलिफोर्निया से हुई है और वह पहले ऐसे नेता हैं जो वर्चुअल रिएलिटी में कैंपेन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां आविष्कारक तो हैं लेकिन वह राजनीति में हिस्सा नहीं लेते इसलिए हमें स्वतंत्र रूप से आवाज उठाने की जरूरत है। शुभम ने बताया कि वह किसी भी तरह के राजनैतिक गठबंधन से नहीं जुड़े हैं, उनका मकसद राजनीति में टेक्नालॉजी को लाने का है।

वह राजनीति से भ्रष्टाचार मिटाकर विदेशों में रह रहे भारतीयों के लिए काम करना चाहते हैं। अपने मकसद को अंजाम देने के लिए उन्होंने कई स्कूल और शहरों में लेक्चर भी दिए हैं।

Loading...