स्कूल व बस्तियों में जाकर किया जागरुक

0
स्कूल व बस्तियों में जाकर किया जागरुक
साफ- सफाई व महिला सम्बंधित रोग के प्रति किया जागरुक
देहरादून। मौसम बदलने के साथ ही पनप रहे रोग व महिला सम्बंधित बीमारियों के बारे में प्रतिष्ठा फाउंडेशन के सदस्यों ने विभिन्न स्कूल व बस्तियों में लोगों को जागरुक किया। सदस्यों ने सुभाषनगर स्थित विद्यालय में जाकर स्कूली छात्राओं को मासिक धर्म के बारे में जागरुक किया। इसके बाद श्रमिकों की बस्ती में जाकर वहां मौजूद महिलाओं को भी जागरुक किया। सदस्यों ने कहा कि मासिक धर्म के विषय में खुलकर बात की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भी कई लड़किया इस बारे में बताने के लिए संकोच करती हैं। उन्होंने बताया कि महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य के लिए छोटी-छोटी बातों को भी ध्यान में रखना चाहिए।
 वहीं सदस्यों ने कहा कि वर्तमान में मौसम बदलने के साथ कई बीमारियां भी पनपती है। ऐसे में सभी को स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देना जरूरी है।
 संस्था की सदस्य प्रांजली नेगी ने बताया की महिलाओं और बालिकाओं को इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। मेघा मल ने बताया कि समय- समय पर संस्था इस तरह के जागरुकता वाले कार्यक्रम आयोजित करेगी। कार्यक्रम में मनीषा चम्याल, प्रांजली नेगी, वैशाली गुरुंग, श्वेता सिंह, कृतिका गुप्ता, कृतिका दयाल,अंकिता गुप्ता, मेघना गुप्ता, हिमानी, दीप्ति गर्ग, नित्या अग्रवाल आदि मौजूद थे।
Loading...