विदेश में था पति तब पत्नी के बने पड़ोसी से संबंध…..फिर…..

0
पति के विदेश में रहने के दौरान एक महिला के अपने पड़ोसी से अवैध संबंध बन गए। पति घर लौटा  तब लोगों की कानाफूसी में पत्नी और पड़ोसी के बीच नाजायज रिश्ते का पता चला। इसके बाद पत्नी ने तो अपने किए की माफी मांग ली, लेकिन पड़ौसी प्रेमी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।
आखिरकार इस गलत संबंध का खौफनाक अंजाम हुआ। जिसे एक आवारा कुत्ते ने खोला। पति-पत्नी और वो अवैध संबंधों के बुरे हश्र का मामला है राजस्थान के बांसवाड़ा जिले का। यहां नाथेलाव तालाब के पास  झाड़ियों के पास आज जमीन में दबी लाश ने सनसनी मचा दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त विजय डोकी उम्र 30 साल निवासी श्रीराम कॉलोनी, बांसवाड़ा शहर के रुप में की। वह ​छह बहनों में इकलौता भाई था और पिछले 17 दिनों से लापता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में धारदार हथियार से उसकी हत्या कर जमीन में गाड़ने की जानकारी सामने आई।

पत्नी ने माफी मांगी, लेकिन…

पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू की। जिसमें आसपास लोगों से हुई पूछताछ में सामने आया कि विजय का घटनास्थल से करीब डेढ़ मीटर दूर रहने वाली एक महिला से नजदीकियां थी। जबकि उसका पति राजू कुवैत में रोजगार करता है।

इससे संदेह होने पर पुलिस ने राजू और उसकी पत्नी से पूछताछ की और कुछ ही देर में खौफनाक खुलासा हुआ। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी राजू के कुवैत में रहने के दौरान उसकी पत्नी के पड़ौसी मृतक विजय से नजदीकियां बनी जो कि अवैध शारीरिक संबंधों में बदल गई।

कुछ दिनों पहले राजू घर लौटा तब उसे उसकी पत्नी और उनके पड़ौसी विजय के बीच नाजायज संबंधों की जानकारी मिली। आसपास के लोगों ने भी कानाफूसी कर राजू को बताया तब उसकी पत्नी ने गलती पर माफी मांग ली। साथ ही उसने विजय से मिलना-जुलना और बातचीत करना बंद कर दिया।

…फिर यूं रची साजिश

प्रतीकात्मक तस्वीर

मृतक विजय को यह नागवार गुजरा। वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और फोन कर आरोपी राजू की पत्नी पर मिलने का दबाव बनाने लगा। इससे तंग आकर राजू और उसकी पत्नी ने मिलकर विजय की हत्या की साजिश रची।

दो दिन पहले किसी बहाने से विजय को घर बुलाया और राजू और उसकी पत्नी ने विजय की चाकू से वारकर हत्या कर दी। देर रात उसकी लाश घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर तालाब किनारे जमीन में गाड़ दी, लेकिन जल्दबाजी में लाश ठीक से दब नहीं सकी।

जानकारी के अनुसार तालाब किनारे आवारा कुत्तों ने सूंघते हुए लाश का एक हाथ बाहर निकाल लिया। आज सुबह शौच के लिए गए एक स्थानीय युवक ने जमीन से ​बाहर निकला हाथ देखा तो उसके रोंगटे खड़े हो गए।

उसने आसपास के लोगों को सूचना दी तब जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद पड़ताल शुरू हुई तो संदेह के आधार पर पुलिस आरोपी राजू दम्पत्ति के घर पर जा पहुंची। पूछताछ में उन्होंने चाकू से विजय की गले व पेट पर वार कर हत्या करने और शव को जमीन में गाड़ने का खुलासा किया।

Loading...