रिंगिंग बेल कंपनी को 3.27 करोड़ का चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

0

लोगों को 251 रुपए में स्मार्टफोन देने के नाम पर चर्चा में आई रिंगिंग बेल नाम की कंपनी से 3.27 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में थाना सेक्टर- 49 पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

लोगों को 251 रुपए में स्मार्टफोन देने के नाम पर चर्चा में आई रिंगिंग बेल नाम की कंपनी से 3.27 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में थाना सेक्टर- 49 पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों ने रिंगिंग बेल कंपनी के निदेशक से 2015 में मोबाइल का सामान मंगाने के एवज में 3.27 करोड़ रुपए लिए थे। निदेशक की शिकायत पर ही पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। थाना सेक्टर-49 के एसएचओ विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि रिंगिंग बेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक मोहित गोयल ने अगस्त 2015 में विकास शर्मा और जितेंद्र उर्फ जीतू को मोबाइल फोन बनाने का सामान मंगाने के लिए 3.27 करोड़ रुपए दिए थे।

रकम लेने के बाद दोनों ने कुछ मात्रा में बेहद घटिया गुणवत्ता का सामान पहुंचाया था। जितेंद्र और विकस ने अच्छा माल तो नहीं पहुंचाया। साथ ही उसने रकम लौटाने से भी इनकार कर दिया। आरोप है कि रकम का तकादा करने पर भी आरोपियों ने कंपनी के निदेशक को धमकाया। रिंगिंग बेल कंपनी के साथ आरोपियों ने करार कर मोबाइल के कई मरम्मत केंद्र (सर्विस सेंटर) भी दिखाए थे। पीड़ित ने जब मरम्मत केंद्र का पता किया, तो वह पता भी गलत निकला। आरोपियों का टिन नंबर भी फर्जी था।

Loading...