बेहतर आइडिया दीजिए और बन जाइए 50 हजार रुपए के हकदार

0

यदि आपके पास उद्यमिता विकास के क्षेत्र में कुछ अलग करने का बेहतर आइडिया है तो आप भी 50 हजार रुपये इनाम के हकदार बन सकते हैं।

स्टार्ट अप के साथ प्रशिक्षित युवाओं में उद्यमिता की भावना को विकसित करने के लिए सरकार ने आइडिया चैलेंज प्रतियोगिता शुरू की है। जिला स्तर पर बेहतर आइडिया देने वाले चयनित युवाओं का 28 अप्रैल को देहरादून में ग्रैंड फिनाले होगा। जिसमें टॉप टेन आइडिया चुनें जाएंगे। जिन्हें सरकार की ओर से 5 लाख रुपये की राशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी।

पढ़े-लिखे युवाओं में उद्यमिता की भावना बढ़ाने को सरकार ने आइडिया चैलेंज प्रतियोगिता की नई पहल शुरू की है। स्टार्ट अप यात्रा के दौरान प्रदेश के विभिन्न कालेजों में बूट कैंप के माध्यम से प्रशिक्षित युवाओं से नए आइडिया लिए जा रहे हैं। उत्तराखंड में स्टार्ट अप को बढ़ावा देने के लिए सरकार का सहयोग कर रही इंवेस्ट इंडिया की ओर से  जिला स्तर पर आइडिया का चयन किया जा रहा है।

स्टार्ट यात्रा के समापन पर 28 अप्रैल को ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय में ग्रैंड फिनाले होगा। जिसमें 10 सर्वश्रेष्ठ आइडिया को सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। सरकार की इस पहल से प्रशिक्षित युवा उद्यमिता विकास के लिए प्रोत्साहित होंगे।

निदेशक उद्योग सुधीर चंद्र नौटियाल ने बताया कि राज्य में स्टार्ट अप को बढ़ावा देने के लिए कालेजों में बूट कैंप आयोजित कर नए आइडिया तलाशने के लिए पहली आइडिया चैलेंज प्रतियोगिता कराई जा रही है। इससे प्रशिक्षित युवाओं में उद्यमिता विकास की भावना पैदा होगी। सरकार की तरफ आइडिया चैलेंज प्रतियोगिता में 10 विजेताओं को पुरस्कार राशि दी जाएगी।

Loading...