प्रधानमंत्री मोदी जी ने करवाया स्टिंग, 500 ब्रांचों से ज्यादा ब्रांचे शामिल, 400 से ज्यादा सीडी भी मिल चुकी हैं-

0
BANK
प्रधानमंत्री मोदी जी ने करवाया स्टिंग, 500 ब्रांचों से ज्यादा ब्रांचे शामिल, 400 से ज्यादा सीडी भी मिल चुकी हैं-

आरबीआई से जारी नए नोट आम लोगों तक कम पहुंच रहे हैं, जबकि कालाबाजारियों की तिजोरियां भर चुकी हैं। यह धांधली करने वाले बैंक मैनेजर अब सरकार के रडार पर हैं।

note-ban-1मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह गड़बड़ियां जांचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकों की 500 ब्रांचों में स्टिंग करवाए हैं। इनमें सरकारी और निजी दोनों बैंक शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो 400 से ज्यादा सीडी वित्त मंत्रालय को मिल चुकी हैं। इनमें साफ पता चल रहा है कि बैंकों में पुलिस-दलाल और प्रभावशाली लोगों की सांठ-गांठ से कैसे पुराने नोट बदले जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो बैंकों में हुई हर गड़बड़ी की जांच जारी है। अभी काम प्रभावित न हो, इसलिए सरकार कार्रवाई टाल रही है। करेंसी संकट में थोड़ा सुधार होने के बाद भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई शुरू होगी। संभवत: फरवरी या मार्च में यह कार्रवाई हो सकती है।

रेवेन्यू इंटेलीजेंस सूत्रों के अनुसार अगर बैंकों की भूमिका सही रहती तो लोगों को इतनी दिक्कत नहीं होती।

कार्रवाई… फिर पकड़े गए बड़ी मात्रा में नए नोट


कर्नाटक: जनार्दन रेड्डी का करीबी अफसर गिरफ्तार
मांड्या पुलिस ने विशेष भूमि अधिग्रहण अधिकारी भीमा नायक को गिरफ्तार किया है। वह खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी का करीबी है। नायक के ड्राइवर रमेश केसी ने आत्महत्या कर ली थी।

उसने सुसाइड नोट में नायक के गैरकानूनी कामों का खुलासा किया था। नोट के अनुसार नायक ने रेड्डी की बेटी की शादी के लिए 100 करोड़ रुपए के नोट बदलवाए थे।

दिल्ली : 13.56 करोड़ बरामद, वकील फरार

ग्रेटर कैलाश इलाके में लॉ फर्म के दफ्तर पर छापे से 13.56 करोड़ रुपए और दो नोट गिनने की मशीनें बरामद हुईं। इसी बीच, फर्म का मालिक वकील रोहित टंडन फरार हो गया।

जांच में सामने आया कि पिछले महीने आयकर विभाग के छापे में टंडन की 128 करोड़ रुपए की अघोषित आय पकड़ी गई थी। उसके बैंक खातों से भी 19 करोड़ रुपए मिले थे। अब तक उसके कुल 160 करोड़ रुपए जब्त हाे चुके हैं।

तेलंगाना : पकड़े गए 16 लाख के नए नोट

मेडक में पुलिस ने 16 लाख रुपए के नए नोट पकड़े। कार्रवाई रामायमपेट इलाके में हुई। नाके पर जांच के दौरान पुलिस को कार से 16 लाख रुपए मिले। इनमें से 15.90 लाख दो हजार के नोटों में थे।

डिजिटल भुगतान के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 14444 शुरू होगी। सेवा हफ्तेभर में शुरू हो सकती है। सॉफ्टवेयर सेवा कंपनियों के संगठन नासकाम के अध्यक्ष आर चंंद्रशेखर ने बताया कि इसके लिए काॅलसेंटर बनाया जा रहा है। शुक्रवार को टीवी चैनल डिजिशाला शुरू हुआ था। वेबसाइट कैशलेसइंडिया भी इसी तर्ज पर शुरू हुई है।

ममता बोलीं- नोटबंदी मोदी और उनके दोस्तों की मदद के लिए

सबसे भ्रष्ट लोग भ्रष्टाचार दूर करने की बात कर रहे हैं। नोटबंदी सिर्फ मोदी बाबू और उनके दोस्तों की मदद के लिए की गई। – ममता बनर्जी का ट्वीट
उन्होंने कहा कि सरकार का अभिमानी रवैया दुनिया के सबसे बड़े जनतंत्र को नष्ट कर रहा है।

 

Loading...