पहाड़ों पर खिलेगा कमल,लेकिन CM की दौड़ में रावत आगे

0

चुनाव आयोग ने बीते दिनों पांच राज्यों में चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया। उत्तराखंड में 15 फरवरी को चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव तारीखें सामने आते ही सिसायी दलों ने चुनाव तैयारियां शुरू कर दी और इधर, ओपिनियन पोल भी आने शुरू हो गए। चुनाव से पहले एबीपी न्यूज लोकनीति और सीएसडीएस ने उत्तराखंड पर सर्वे किया और चुनाव से पहले एक नतीजा सामने आया।
इस सर्वे के मुताबिक इस राज्य में बीजेपी आगे दिखाई दे रही है। पहाड़ों पर कमल का फूल खिलता दिखाई दे रहा है। हालांकि सीएम हरीश रावत मुख्यमंत्री के लिए लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। बीजेपी को 70 सीटों में से 35-43 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस को 22-30 सीटें मिलने के आसार हैं।
बीजेपी को 40 फीसद लोगों का समर्थन और कांग्रेस को 30 फीसद लोगों के वोट मिल सकते हैं। लेकिन सीएम के लिए खंडूरी से पहले लोगों ने रावत को चुना है। खंडूरी को 13 फीसदी लोगों का साथ मिला, वहीं रावत को 19 फीसद लोगों का।
गढ़वाल में बीजेपी, कुमाऊं में कांग्रेस तो मैदान में बीजेपी आगे है।
इस बार बेरोजगारी, विकास, महंगाई चुनाव के सबसे अहम मुद्दे हैं।
ये पोल 5 से 12 दिसंबर के बीच किए गए थे। उत्तराखंड के 20 विधानसभा सीटों में 1697 वोटरों से सवाल पूछे गए, यह सर्वे यूरोपियन सोसाइटी फॉर ओपिनियन एंड मार्केटिंग रिसर्च यानी ESOMAR के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया गया है।

Loading...