घनसाली: प्राइमरी स्कूल पर गिरा पेड़, टीचर ने ऐसे बचाई बच्चों की जान

0

पहाड़ के मौसम में आए परिवर्तन के बाद शनिवार को भारी आंधी के कारण एक भारी भरकम आम का पेड़ राजकीय प्राथमिक विद्यालय बहेड़ा के भवन के ऊपर जा गिरा। पेड़ गिरने से स्कूल भवन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, इस घटना में छात्रों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि घटना से पूर्व ही शिक्षकों ने बच्चों को क्लास रूम से बाहर निकाल दिया था। फिलहाल बच्चों को पास के शिवालय मंदिर के प्रांगण में शिफ्ट कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोहपर घनसाली के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बहेड़ा में आंधी के कारण भवन के पास खड़े आम के पेड़ की भारी भरकम एक शाखा विद्यालय भवन की छत पर आ गिरी। पेड़ की शाखा गिरने से भवन की छत क्षतिग्रस्त हो गई।

घटना के समय विद्यालय के 24 बच्चे व शिक्षक क्लासरूम में ही मौजूद थे। लेकिन आंधी चलते ही शिक्षकों ने बच्चों को क्लास से बाहर निकाल दिया था, जिससे कि बड़ा हादसा होने से टल गया।

एबीईओ बीपी जदली ने बताया कि शिक्षकों की सूझ-बूझ के चलते 24 बच्चों की जान बच गई। लेकिन अभी भी दूसरी शाखा के टूटने का भी खतरा बना हुआ है। जिस कारण बच्चों को पास के शिवालय प्रांगण में शिफ्ट कर दिया गया है। पेड़ को हटाने के लिए स्वीकृति ली जाएगी।

Loading...