गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं सरकारी स्कूल : सीईओ

0

सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकारी स्कूल गुणवत्त युक्त शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पिछले सालों से सरकारी स्कूलों में नामांकन बढ़ रहा है, जो एक सकारात्मक कदम है। उन्होंने शिक्षकों से कड़ी मेहनत करने को कहा। जिससे सरकारी विद्यालयों में नामांकन कराने वालों की संख्या को तेजी से बढ़ाया जा सके।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सरकारी स्कूलों में नये सत्र में प्रवेश बढ़ाने को लेकर बैठक हुई। जिसमें छह अप्रैल को विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाने पर भी चर्चा हुई। डायट प्राचार्य डा. शैलेंद्र धपोला ने बताया कि राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण में जिले का स्थान राज्य में बेहतर रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों को बेहतर बनाने के लिए सामूहिक प्रयास करना होगा। डीईओ नरेश शर्माने कहा कि जिले में प्राथमिक कक्षाओं से ही विज्ञान, गणित और अंग्रेजी की प्रयोगशालाएं स्थापित की जाएंगी। जिसेस सीखने-सिखाने की प्रक्रिया रोचक होगी। बच्चे भी इसमें रुचि लेंगे। डा. सीएम जोशी ने सरकारी स्कूलों में शिक्षा के मनोवैज्ञानिक पक्ष को पूरा ध्यान देने को कहा।

इस मौक पर खंड शिक्षाधिकारी बृजेंद्र जोशी, केएस रावत, दया सागर, राजीव जोशी, कैलाश प्रकाश चंदोला, मनोज कुमार, बीडी पांडे, आद्या प्रसाद सिंह, केवलानंद कांडपाल, सुरेश सती, मीना चौहान, भावना जोशी ,अमित कुमार, विजय पंत, बलवंत सिंह आदि मौजूद रहे।

Loading...