गुजरात चुनाव: आज से चार दिनों के मैराथन दौरे पर राहुल गांधी, बीजेपी से मांगेगे हिसाब

0

कांग्रेस और बीजेपी में जारी शब्दों की जंग के बीच ही कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात के कुछ और इलाकों का दौरा करेंगे। नौ दिसंबर को गुजरात में विधानसभा चुनावों को पहला दौर है और उससे पहले राहुल के इस दौरे को काफी अहम बताया जा रहा है। राहुल शुक्रवार को रानेसर स्थित मोगल धाम मंदिर जाएंगे। राहुल गांधी चार दिनों का मैराथन दौरा शुरू कर रहे हैं और इस दौरान वह अहमदाबाद, आणंद और छोटा उदयपुर जाएंगे।

लगेगा राहुल का दरबार
राहुल गांधी छोटा उदयपुर, अहमदाबाद और आणंद में लोगों से मुलाकात करेंगे जबिक 25-30 कांग्रेस नेता पूरे राज्य में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। छोटा उदयपुर और रानेसर के पावी जेतपुर और अहमदाबाद में पब्लिक मीटिंग्स के अलावा राहुल गांधी आणंद जिले में नवसर्जन यात्रा भी करेंगे। यह यात्रा तारापुर रोड से लोटेश्वर भागोल तक होगी। कांग्रेस की रणनीति के तहत कई नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से सवाल कर सकते हैं कि ट्वीट के जरिए जो मुद्दे राहुल गांधी ने उठाए थे, उन पर पार्टी ने कोई जवाब क्यों नहीं दिया है। गुजरात कांग्रेस के मीडिया प्रभारी पवन खेरा के मुताबिक पार्टी गुजरात में बीजेपी के पिछले 22 सालों में हुए कामों का ब्यौरा मांग रही है। पिछले नौ दिनों से राहुल गांधी गुजरात में विकास से जुड़े सवाल पूछ चुके हैं लेकिन अभी तक बीजेपी की ओर से कोई भी जवाब नहीं दिया गया है।

पीएम से पूछे राहुल ने सवाल
राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 9वां सवाल किया था। राहुल ने नौवीं बार ट्वीट किया पूछा, ‘न कर्ज की माफी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम, खेती पर गब्बर सिंह की मार, छीनी जमीन, अन्नदाता को किया बेकार, पीएम साहब बताएं, खेडुत के साथ क्यों इतना सौतेला व्यवहार?’
गौरतलब है कि राहुल ने गुजरात चुनावों से पहले ट्विटर पर ‘22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’ इस टाइटल के साथ सवालों की सीरीज शुरू की है। इसी सीरीज में राहुल ने पीएम मोदी से नौंवा सवाल पूछा है और गुजरात में बीजेपी के 22 साल के शासन का हिसाब मांगा है।

Loading...