खत्म हुआ इंतजार! इस तारीख से Microsoft करेगी Windows 11 को रोल आउट, इन यूजर्स को मिलेगा फ्री अपडेट

अगर आप भी उन यूजर्स में से हैं जो काफी लंबे समय से अपने PC या लैपटॉप पर Windows 11 का इस्तेमाल करने का इंतजार देख रहे हैं तो आपके लिए ये एक अच्छी खबर है| Microsoft ने हाल ही में घोषणा की है कि उसका लेटेस्ट Windows OS का नेक्स्ट एडिशन, Windows 11, आधिकारिक तौर पर इस साल 5 अक्टूबर से एक स्टेबल अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा। Windows 11 वर्तमान में बीटा में है और केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम (Windows Insider program)का हिस्सा हैं।

Microsoft ने नए बदलावों की भी घोषणा की जो Windows 11 अपडेट के साथ आएंगे। इसमें कई ऐसे तत्व शामिल हैं जिनके बारे में हम पहले से ही कुछ समय के लिए जानते हैं जैसे कि नया सेंटर-अलाइंड टास्कबार। दूसरे नए एडिशन में नई साउंड, Microsoft 365 इंटीग्रेशन जैसे अपडेट्स शामिल हैं।

Windows 11 5 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से रोल आउट करना शुरू कर देगा। इसका मतलब यह है कि हो सकता है कि आप उसी दिन तुरंत अपडेट नोटिफिकेशन न देखें, लेकिन इसके तुरंत बाद इसे अपने डिवाइस पर रिसीव कर लें। अपडेट भी केवल एलिजिबल यूजर्स के लिए ही आएगा। आप Settings > Windows Update पर जाकर 5 अक्टूबर के बाद Windows 11 में अपने डिवाइस के अपडेट की जांच कर सकते हैं और Check for updates का चयन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *