क्रिकेटर एकता बिष्ट को मिलेगा उत्तराखण्ड खेल रत्न

0

अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को इस साल का खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा गया है। सरकार ने उनके कोच लियाकत अली को द्रोणाचार्य पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया है।

सोमवार को सरकार की ओर से खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार की घोषणा की गई। हालांकि अभी लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड और वैटर्न अवार्ड की घोषणा नहीं की गई है। खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार की फाइल पिछले एक सप्ताह से शासन में थी। हाई पॉवर कमेटी ने एक सप्ताह पूर्व एकता का नाम शासन को भेज दिया था। राज्य में क्रिकेट संघ न होने की वजह से बीसीसीआई की ओर से एकता और लियाकत के नाम पर संस्तुति दी गई।
खेल रत्न के रूप में राज्य सरकार पांच लाख और द्रोणाचार्य पुरस्कार के रूप में तीन लाख रुपये प्रदान करती है। सचिव खेल भूपेंद्र कौर औलख ने बताया कि खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार की घोषणा के बाद अब जल्दी ही लाइफ टाइम एचीवमेंट और वैटर्न अवार्ड पर भी निर्णय लिया जाएगा।

स्थापना दिवस पर मिलेगा पुरस्कार 

एकता बिष्ट भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑल राउंडर है। महिला क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच में एकता ने पांच विकेट लिए थे। इसी के आधार पर उन्हें इस साल के खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुना गया है। राज्य स्थापना दिवस के दिन उन्हें यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

Loading...