कपड़ों की तरह RBI बदल रहा नियम, 125 बार कर दिए बदलाव: राहुल

0
नई दिल्ली. राहुल गांधी ने मंगलवार को फिर नोटबंदी को लेकर सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद पुराने नोट जमा करने और बैंकों से रुपए निकालने के लिए रिजर्व बैंक उसी तरह नियम बदल रहा है, जैसे प्रधानमंत्री कपड़े बदलते हैं। सोमवार को पुराने नोट जमा करने पर नया नियम लाकर सरकार ने साफ कर दिया कि जो हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं वो शब्द खोखले हैं। राहुल ने कहा- आरबीआई अब तक 125 बार नियम बदल चुकी है….
– राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा- ” उनके (प्रधानमंत्री) शब्दों में वजन होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि 30 दिसंबर तक अपने पैसे को बैंक में डाल सकते हैं। कल सरकार ने एक बार फिर नियम बदला। अब तक 125 बार नियम बदले हैं। कल सरकार ने देश को मैसेज दिया कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह शब्द खोखले हैं।”
– इससे पहले राहुल ने ट्वीट कर कहा- “RBI उसी तरीके से नियम बदल रही है, जिस तरीके से मोदीजी कपड़े बदलते हैं।”
– बता दें कि कांग्रेस पहले ही आरोप लगा चुकी है कि आठ नवंबर के बाद से नोटबंदी के नियमों में अब तक 125 बार बदलाव किए जा चुके हैं।
RBI ने कौन सा नियम बदला?
– रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी करके कहा कि 5000 रुपए से ज्यादा मूल्य के पुराने नोट 30 दिसम्बर तक एक ही बार जमा किए जा सकते हैं।
राहुल ने अपने 40 मिनट की स्पीच में 27 आरोप लगाए
– राहुल गांधी ने सोमवार को यूपी के जौनपुर में रैली की। इसमें उन्होंने कहा – “मोदी ने गरीबों से बिना पूछे उनका खून निकाल लिया है। अपने दोस्तों का 1 लाख करोड़ का कर्ज माफ किया पर किसानों का नहीं किया।”
– “देश का 60% धन मोदी ने 1% लोगों ( 50 परिवारों) को दे दिया है। इन्हीं के साथ चीन-अमेरिका जाते हैं। कालाधन इन्हीं के पास है। देश के चोर प्रॉपर्टी, गोल्ड और विदेशी बैंक में पैसा लगाते हैं।”
– “मोदी इन्हीं 50 परिवारों के पैसे से पीएम बने हैं।
Loading...