एलटी शिक्षक भर्ती परीक्षा 26 नवंबर को नहीं होगी

0

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के साथ ही जनजाति कल्याण विभाग और स्पोर्ट्स कॉलेज पिथौरागढ़ के सहायक अध्यापक (एलटी) पदों के लिए भर्ती परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। 1272 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा अब 26 नवंबर के बजाय 17 दिसंबर को होगी।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि 26 नवंबर को पर्याप्त संख्या में परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं हो पाने की वजह से परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। आयोग को सहायक अध्यापक (एलटी) के 1272 रिक्त पदों के लिए 45 हजार से ज्यादा आवेदन मिले थे। 26 नवंबर को दूसरे विभागों के रिक्त पदों के लिए भी लिखित परीक्षा होनी है, ऐसे में आयोग को पर्याप्त संख्या में परीक्षा केंद्र उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे। जिसे देखते हुए परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा अब देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा और श्रीनगर में 17 दिसंबर को सुबह दस से 12 बजे तक होगी।

एक और परीक्षा स्थगित

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, वैयक्तिक सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए 17 दिसंबर को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दी है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इन पदों के लिए फिर से आवेदन भरने की प्रक्रिया अभी चल रही है, इसलिए लिखित परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

Loading...