एमएक्स प्लेयर की नई वेब सीरीज़ ‘सबका साईं’ का सोशल मीडिया में क्यों हो रहा है विरोध? जानें चौंकाने वाली वजह

एमएक्स प्लेयर पर आयी बॉबी देओल अभिनीत वेब सीरीज़ आश्रम काफ़ी लोकप्रिय रही थी, मगर इसके साथ इसे लोगों के गुस्से का शिकार भी होना पड़ा। वजह थी सीरीज़ में बॉबी देओल का किरदार, जो एक बाबा का था। इसको लेकर मामला अदालत तक भी पहुंचा था। शो के निर्माता प्रकाश झा और बॉबी देओल के ख़िलाफ़ पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज़ करवायी गयी थीं।

अब एमएक्स प्लेयर की नई वेब सीरीज़ सबका साईं को लेकर भी सोशल मीडिया में विरोध शुरू कर दिया गया है। हालांकि, इस विरोध की वजह अलग है। दरअसल, विरोध करने वालों का मानना है कि पैनडेमिक के दौर में सीरीज़ को रिलीज़ करना सही नहीं है, क्योंकि इससे कुछ फेरबी लोग सीधे-सादे लोगों को बेवकूफ़ बना सकते हैं।

सबका साईं वेब सीरीज़ में शिरडी वाले साईं बाबा के जीवन को दिखाया जाएगा। उनके जीवन में ऐसे कई प्रसंग हैं, जो किसी चमत्कार से कम नहीं। यूज़र्स का मानना है कि शो इस समय प्रसारित करने से लोगों में अंधविश्वास को बढ़ावा मिल सकता है और वो फ़र्ज़ी बाबा लोगों का शिकार बन सकते हैं। देखिए, कुछ ट्वीट्स-

इन ट्वीट्स के बाद शो के निर्देशक अजीत भैरवकर ने एक स्टेटमेंट जारी करके कहा- “हाल के दिनों में हमने विज्ञान और चिकित्सा की सफलता को देखा है। यहां डॉक्टर भगवान के समान हैं, क्योंकि उनके पास जीवन बचाने की शक्ति है। मेरा मानना ​​​​है कि सकारात्मकता ही इस वक़्त जीने का एकमात्र तरीका है और साईं बाबा की श्रद्धा और सबुरी की शिक्षाएं इस प्रयास में बहुत आगे तक जाएंगी। कुछ बेईमान लोग होंगे, जो अच्छे लोगों के विश्वास और सद्भावना का को ग़लत इस्तेमाल करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम अच्छाई की कहानियां दिखाना ही बंद कर दें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *