उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम के कोच होंगे पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर

0

उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम के अगले कोच पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर होंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने पुरुष सीनियर टीम के कोच के रूप में वसीम जाफर का नाम फाइनल कर दिया है। अब वसीम आगामी बीसीसीआई घरेलू सीजन में उत्तराखंड टीम के साथ बतौर कोच हिस्सा लेंगे।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि बीसीसीआई के निर्देश पर सभी राज्य क्रिकेट संघों ने आगामी घरेलू सत्र के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस कड़ी में सीएयू ने सबसे पहले पुरुष व महिला वर्ग की टीमों के कोच का चयन किया है, ताकि टीमों की तैयारी प्रभावित न हो। महिम ने बताया कि पुरुष सीनियर टीम में वसीम जाफर के रूप में बड़ा नाम टीम के साथ जुड़ने जा रहा है।
वसीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुभव का टीम को भी लाभ मिलेगा। इसके अलावा महिला सीनियर टीम का कोच संजय कुमार पांडे को चुना गया। अन्य दो टीमों के लिए फिजियो व ट्रेनर का चयन भी किया। चयन समिति में सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, प्लेयर्स एसोसिएशन प्रतिनिधि (पुरुष) ज्ञानेंद्र पांडे व निष्ठा फारसी (महिला) उपस्थित रहे।

वसीम जाफर के करियर पर नजर
पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर 31 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट व दो वनडे मैच खेल चुके हैं। वसीम रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। रणजी ट्रॉफी में वसीम के नाम सर्वाधिक मैच खेलने का भी रिकॉर्ड है। मार्च 2020 में वसीम ने क्रिकेट से सन्यास लिया। वसीम ने 256 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.95 की औसत से 19211 रन बनाए हैं।
इनका हुआ चयन
उत्तराखंड सीनियर पुरुष टीम
हेड कोच: वसीम जाफर

सीनियर महिला टीम
हेड कोच : संजय कुमार पांडे

सीनियर महिला व अंडर-23 टीम
फिजियो : मीनाक्षी नेगी

सीनियर महिला टीम
ट्रेनर : अपूर्वा

अंडर-19 व अंडर-16 महिला टीम
हेड कोच : अनाघा देशपांडे

Loading...