उत्तराखंड पुलिस ने किया अलर्ट घोषित, हर तरह से चौकसी बरत कर जुटी छानबीन में

0

img-20161128-wa0031

पटियाला के नाभा जेल से फरार हुए आंतकवादियों की जहां एक तरफ धरपकड़ आॅपरेशन जोरों पर चल रहा है. तो, उत्तराखंड राज्य से लगते नेपाल,यूपी,हिमाचल कई सीमाओं में नाकेबंदी चौकसी बढा दी गई है. देहरादून,उधमसिंह नगर- सहित नेपाल से लगते प्रदेष के खासकर चार जिलों अतिरिक्त चौकसी बढाकर संघन चैकिंग अभियान जारी है.
आशंका जताई जा रही हैं की पटियाला नाभा जेल से फरार कुछ आंतकवादी उत्तराखंड में पनाह ले सकते है. जिसके चलते पंजाब,यूपी पुलिस से सामन्जस बनाकर उत्तराखंड पुलिस पुरी अर्लट घोषित कर हर तरह से चौकसी बरत कर छानबीन में जुटी है.
इतना ही नहीं पटियाला के नाभा जेल से खुखार आंतकवादी फरार होने के बाद… उत्तराखंड जेलों की सुरक्षा भी पहले से ज्यादा बढा दी गई है. गौरतलब है की देहरादून सहित प्रदेश के कई जेलों में अंतराष्ट्रिय गिरोह के खुंखार आपराधी अपनी सजा काट रहे है. बीते समय रूड़की जेल से भी कुछ नामी गेंग के लोग डिप्टी जेलर को मारकर फरार हुए थे. ऐसें में पुलिस मुख्यालय ने राज्य की सभी जेलों की सुरक्षा को ऐतिहातन बढा दिया है.

एसएसपी डा. सदानंद दाते ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पंजाब के नाभा जेल में भागे कैदियों को भगाने में मदद की थी। उन्होंने बताया कि इस क्रम में पुलिस ने एक घर में तलाशी के दौरान दस राउंड्स, मोबाइल फोन और फर्जी आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है।दून पुलिस मामले को लेकर पंजाब के यूपी पुलिस के अधिकारियों से भी संपर्क में है।इस मामले में पुलिस अभी तक कई लोगो की गिरफ़्तारी कर चुकी है एक आतंक वादी को पुलिस दिल्ली से गिरफ्तार कर चुकी है उसकी गिरफ़्तारी के बाद ही देहरादून से दो लोगो को पकड़ा गया है


 

Loading...