उत्तराखंड : तीन का पहाड़ा नहीं सुनाने पर छात्र को बेरहमी से पीटा, शिक्षिका सस्पेंड

0

उत्तराखंड के सरकारी स्कूल में छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया हैं। टिहरी जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कान्डी मल्ली में शिक्षिका ने कक्षा तीन के छात्र को तीन का पहाड़ा नहीं सुनाने पर पीट दिया। घटना की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षिका को सस्पेंड कर दिया है। महिला टीचर को बीईओ कार्यालय अटैच किया गया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

विकासखंड जौनपुर के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय कान्डी मल्ली में विगत दस वर्षों से सीमा रानी वर्मा शिक्षिका के पद पर तैनात हैं। सोमवार को शिक्षिका ने कक्षा तीन में अध्ययनरत छात्र विकास रावत पुत्र विनोद रावत निवासी ग्राम कान्डी तल्ली को पहाड़ा याद न करने पर स्टील के फीटे से बुरी तरह पिटा। शिक्षिका की पिटाई से चोटिल छात्र ने रोते हुए घर पहुंचकर परिजनों को घटना के बारे में बताया। छात्र की पीट पर घाव देखकर परिजन उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग ले गए।

घटना की सूचना पर मंगलवार को तहसीलदार जालम सिंह राणा, नैनबाग चैकी प्रभारी नीरज रावत, बीआरसी मेहरबान सिंह पंवार ने विद्यालय पहुंचकर घटना की जानकारी ली। डीईओ बेसिक सुदर्शन सिंह बिष्ट ने बताया कि छात्र की पिटाई की आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच पूरी होने तक शिक्षिका को बीईओ कार्यालय अटैच कर दिया गया है। मामले में कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है।

Loading...