उत्तराखंड की ये हॉट मॉडल बनीं अमेरिका में RHC उपाध्यक्ष, ट्रंप के लिए भी कर चुकीं चुनाव प्रचार

0
2010 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी उत्तराखंड की बेटी मनस्वी ममगाईं को अमेरिका में हिंदुओं के सबसे बड़े संगठन रिपब्लिकन हिंदू कोऑलिशन (आरएचसी) का उपाध्यक्ष बनाया गया है। मनस्वी ने इस संगठन के जरिये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभाई थी। ट्रंप के शपथ ग्रहण में उन्होंने नृत्य की प्रस्तुति भी दी थी। 42 लाख से अधिक सदस्यों वाले संगठन ने राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था।

उनकी सभा में ही भारतीयों को लुभाने के लिए ‘अबकी बार-ट्रंप सरकार’ का नारा दिया गया था, जो काफी चर्चा में रहा। पूरे चुनाव प्रचार अभियान में मनस्वी की अहम भूमिका थी। तब वह संगठन में भारतीय एंबेसडर के रूप में काम कर रही थीं।

नैनीताल में है ननिहाल

अब उन्हें संगठन का उपाध्यक्ष बनाया गया है। मनस्वी ने फोन पर बताया कि संगठन अमेरिका में हिंदुओं की मदद करने और उनके मुद्दों को सरकार तक पहुंचाने का काम करता है।

इसे राष्ट्रपति ट्रंप और उनके परिवार का समर्थन हासिल है। संगठन के साथ मिलकर इस वर्ष व्हाइट हाउस में दिवाली का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था। वह लॉस एंजिल्स में रहकर काम कर रही हैं। उनके पिता वाशिंगटन में रहते हैं।

नैनीताल में है ननिहाल
गड़सेर गांव बागेश्वर निवासी मनस्वी का ननिहाल नैनीताल में है। उनके नाना चंद्रशेखर नैलवाल प्रभागीय वनाधिकारी रहे हैं। उनके पिता जन्मेजय नैलवाल और मां प्रभा ने नैनीताल के डीएसबी परिसर से अपनी पढ़ाई की। बाद में उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया। 1988 में दिल्ली में मनस्वी का जन्म हुआ। 2006 में उन्होंने एलीट मॉडल लुक इंडिया, 2008 में मिस टूरिज्म इंटरनेशनल और 2010 में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीता था।

एक्शन-जैक्शन से बॉलीवुड में एंट्री

एक्शन-जैक्शन से बॉलीवुड में एंट्री
2014 में मनस्वी ने अभिनेता अजय देवगन के साथ फिल्म एक्शन-जैक्शन के जरिये बॉलीवुड में एंट्री की थी। बाद में उन्होंने कुछ अन्य फिल्मों में भी अभिनय किया। इसके बाद वह अमेरिका चली गईं और आरएचसी के साथ जुड़कर डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार में जुटी रहीं।

हॉलीवुड में आजमाएंगी हाथ
मनस्वी ने बताया कि उन्होंने फिल्मों को अलविदा नहीं किया है। फिलहाल वह हॉलीवुड फिल्मों में काम करने जा रही हैं। हालांकि, बॉलीवुड फिल्मों में बेहतर रोल ऑफर होने पर वह उनमें भी काम कर सकती हैं। विशेषकर किसी बायोपिक या अच्छी कहानी में काम करने में उनकी दिलचस्पी है। उन्होंने बताया कि साल में एक बार भारत जरूर आती हैं। अगले कुछ माह में नैनीताल आएंगी।

Loading...