उत्तराखंडः मौसम ने बदला मिजाज, मौसम विभाग ने दी बर्फबारी की चेतावनी

0
 रात को राजधानी देहरादून में बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं अधिकतर इलाकों में बादल छाए हुए हैं। कई इलाकों में सोमवार देर रात बूंदाबांदी होने की भी सूचना है।

सुबह से रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक बादल छाए रहे। हालांकि बाद में यहां धूप खिल आई। चमोली जिले में भी मौसम खराब है। यहां दोपहर बाद बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बादल छाए हुए हैं, यहां भी बारिश की संभावना बन रही है। नई टिहरी और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश जारी है। ऋषिकेश में बादल छाए हुए हैं। यहां भी सुबह बूंदाबांदी हुई।

नैनीताल जिले में सुबह गरमपानी के आस पास के क्षेत्रों में हुई हल्की बूंदाबादी हुई। रुद्रपुर, काशीपुर और सितारगंज में भी आसमान में हल्के बादल हैं। रामनगर में हल्की बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा हुआ है।

दो जिलों में आज भारी बर्फबारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश के दो जिलों में आज भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। राजधानी में भी बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। सोमवार को प्रदेशभर में आंशिक बादल छाए रहे।

राजधानी में भी धूप की आंख-मिचौनी दिनभर चलती रही। इस बीच दिन का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज पिथौरागढ़ और चमोली के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

हल्के बादलों से बढ़ी ठंड

प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। राजधानी में भी आज बादल छाए रहेंगे। बारिश और बर्फबारी की वजह से प्रदेशभर में मौसम करवट लेगा। तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

रविवार को दिनभर छाए बादलों की वजह से रातें ठंडी होनी शुरू हो गई हैं। रविवार को जहां रात का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था, वहीं सोमवार को न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है।

Loading...