उत्तराखंड: पहाड़ी इलाकों में खिली धूप, मैदानी इलाकों में घिरे हैं बादल

0

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आज धूप खिली है तो वहीं मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहा। शीतलहर के चलते राज्यभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं बृहस्पतिवार को रात के तापमान में करीब आधा डिग्री की कमी और आ सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सभी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा। कुछ क्षेत्रों में हल्का कोहरा भी छाया रह सकता है।

रुद्रप्रयाग में सुबह घना कोहरा छाया रहा। इसके बाद खिली धूप। लेकिन शीतलहर के कारण ठंड का प्रकोप जारी है। केदारनाथ में मौसम सुहावना बना हुआ है। देहरादून में भी सुबह मौसम खराब बना रहा। हालांकि बाद में धूप खिल आई। इससे पहले बुधवार की रात राजधानी दून में कोहरा छा गया। हरिद्वार में सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है। धूप न निकलने से ठंड का प्रकोप बढ़ा है। अल्मोड़ा में धूप हल्की है। जसपुर में कोहरा छाया है। जिससे ठंड बढ़ी है। रुद्रपुर में बादल छाए हैं। काशीपुर में दूसरे दिन भी कोहरा छाया रहा। यहां भी ठंड में इजाफा हुआ है।

पूर्वानुमान : 29 तक लगातार बढ़ेगी ठंड

पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने कहा कि 29 दिसंबर तक लगातार ठंड बढ़ेगी। बृहस्पतिवार को सुबह और शाम को कोहरा रहेगा। दोपहर के समय आंशिक धूप खिल सकती है। वहीं, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 24 घंटों में हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कोहरा छाने और शीत दिवस की संभावना जताई है जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना है।

कोहरे से बसे ट्रेंनों का संचालन भी प्रभावित

कोहरे के कारण ट्रेन और बसों का संचालन प्रभावित हो रहा है। रुद्रपुर डिपो में बुधवार को भी दिल्ली रूट की पांच बसें, पंजाब की तीन बसें और लखनऊ मार्ग की एक बस करीब तीन-तीन घंटे विलंब से पहुंचीं। बाघ एक्सप्रेस भी बुधवार को करीब चार घंटे विलंब से पहुंचीं।[su_posts posts_per_page=”2″ order=”desc”]

Loading...