उत्तराखंड: पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से बढ़ी ठंड, गंगोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी

0
उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है। सुबह से ही प्रदेशभर में बादल छाए हुए हैं। वहीं मैदान में बूंदाबांदी और पहाड़ी इलाकों में बारिश से ठंड में भी इजाफा हुआ है।

गुरुवार सुबह गंगोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में भी बर्फबारी से मौसम सुहावना हो गया। वहीं, यमुनोत्री धाम में भी कोहरा छाया हुआ है।

निचले इलाकों में रिमझिम बारिश भी शुरू हो गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में 24 घंटों में हल्की बारिश और बर्फबारी का अलर्ट भी जारी किया है।

लो विजिबिलिटी के चलते देहरादून नहीं गई फ्लाइट

दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच संचालित हवाई सेवा को सर्दियां शुरू होने से पूर्व ही झटका लगा है। बुधवार को दिल्ली से पंतनगर पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट देहरादून में लो विजिबिलिटी के चलते उड़ान नहीं भरी पाई और सीधे दिल्ली लौट गई।
इससे देहरादून जाने वाले एयरपोर्ट पहुंच चुके यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पंतनगर एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह से धुंध छाए रहने से विजिबिलिटी 1500 मीटर के आसपास थी, जो दोपहर तक 2300 मीटर हो गई।
इससे विमान अपने निर्धारित समय 12:30 बजे से करीब दो घंटे लेट 2:20 बजे यहां पहुंचा। देहरादून में लो विजिबिलिटी के चलते आधे घंटे बाद विमान सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गया।
Loading...