UK Board Result 2019: हाईस्कूल में अनंता और इंटर में शताक्षी बनीं टॉपर

0

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से संचालित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड का परीक्षा परिणाम आज घोषित कर दिया गया। 12वीं में शताक्षी तिवारी 98 फीसदी अंकों के साथ तो 10वीं में अनंता सकलानी 99 फीसदी अंकों के साथ टॉपर रहीं। (12वीं में उत्तराखंड बोर्ड टॉपर शताक्षी तिवारी)

बेहद सामान्य परिवार से आने वाली दसवीं की टाॅपर अनंता ने अपने भविष्य के लिए सपने संजोये हैं। अनंता के पिता प्रशांत सकलानी और मां सुनीता शुक्ला दोनों सरकारी शिक्षक हैं। (अपने माता पिता के साथ टॉपर अनंता सकलानी)अनंता ने बताया कि उनके पेपर बहुत अच्छे रहे थे। उन्हें मेरिट में आने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन उन्हें प्रदेश में टॉप करने का की उम्मीद नहीं थी। साइंस स्ट्रीम की छात्रा अनंता 12वीं की पढ़ाई के बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती हैं।

अनंता ने बताया कि उन्होंने साल भर अच्छी तरह से पढ़ाई की और परीक्षा के दौरान केवल सेलेबस रिवाइज किया। आज जारी हुए उत्तराखंड बोर्ड के दसवीं के परिणामों में एसवीएमआईसी नथुआवाला की अनंता सकलानी 495 (99 फीसदी) अंकों के साथ मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर हैं।

अनंता ने हिंदी में 97, अंग्रेजी और गणित में 100 व विज्ञान और सामाजिक विज्ञान में 99 अंक प्राप्त किए हैं। श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज आवास विकास ऋषिकेश के अर्पित बर्थवाल 493 अंकों के साथ दूसरे और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सितारगंज ऊधमसिंह नगर की सुरभि गहतोड़ी 98.40 फीसदी (492) अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अमर उजाला

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) में इस बार हाईस्कूल में 1,49,950 एवं इंटरमीडिएट में 1,24,867 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा दी है। पिछली बार 26 मई को रिजल्ट जारी हुआ था।

Loading...