NZvIND: केएल राहुल ने टी-20 में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने इकलौते विकेटकीपर बल्लेबाज

0

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया है।

केएल राहुल ने 50 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका बनाई। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में केएल राहुल का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है। पहले मैच में राहुल ने 56 रन बनाए थे।

इस 57 रन के साथ ही केएल राहुल टी-20 क्रिकेट के इतिहास में लगातार दो अर्धशतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। अभ तक कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है।

इसके साथ ही केएल राहुल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी बराबरी कर ली है। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे अधिक फिफ्टी जड़ने के मामले में राहुल ने धोनी की बराबरी कर ली है। अब दोनों के नाम बतौर विकेटकीपर दो अर्धशतक हैं, जबकि ऋषभ पंत के नाम एक।

ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Loading...