कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने, जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी। देहरादून जनपद में कोविड उपचार एवं व्यवस्थाओं के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी अपने न्यू कैंट रोड़ स्थित कैम्प कार्यालय में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। मंत्री ने अधिकारियों को ओवररेटिंग में सख्त कार्यवाही करने, सेनिटाईजेशन करवाने, सीटी स्कैन की रेट लिस्ट को लेब के बाहर लगाने एवं क्यारा स्थित राजकीय आयुष चिकित्सालय में कोविड उपचार हेतु परिवर्तित करने के निर्देश दिये।

काबीना मंत्री ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से फल-सब्जी, राशन इत्यादि की ओवररेटिंग की शिकायतें प्राप्त हो रही है, ऐसे में ओवररेटिंग करने वालों पर कानूनी कार्यवाही की जानी आवश्यक हो गयी है। उन्होंने जिलाधिकारी सहित एसएसपी, मण्डी परिषद एवं डीएसओ को इस बाबत तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि क्यारा स्थित राजकीय आयुष चिकित्सालय को तीन दिवस के भीतर कोविड उपचार अस्पताल में परिवर्तित किया जाए। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि सीटी स्कैन के रेट तय होने के बाद भी संचालकों द्वारा अपने लेबों के बाहर रेट लिस्ट नहीं लगायी गयी है, जिससे आम जनता को दिक्कतें हो रही हैं।
मंत्री ने निर्देश दिये कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के आदेशों के अनुसार राशन वितरण किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि राशन वितरण के दौरान कोई गड़बड़ करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। मंत्री ने मसूरी तथा कालसी में लगने वाले आक्सीजन प्लांट के विषय में जानकारी मांगी और जिलाधिकारी को कहा कि तत्काल आक्सीजन प्लांट लगाये जाए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 आशीष कुमार श्रीवास्तव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 योगेन्द्र सिंह रावत, नगर आयुक्त विनय शंकर पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनूप डिमरी, जिला आपूर्ति अधिकारी जसंवत कण्डारी, जिला आयुष अधिकारी डा0 मिथिलेश सिंह, सचिव मण्डी समिति विजय थपलियाल, अपर जिलाधिकारी गिरीश गुणवंत उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed