देहरादून में चार नवंबर को उत्तराखंड के गौरवशाली सैन्य इतिहास पर मंथन करेंगे विशेषज्ञ

0
राज्य स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश सरकार और अमर उजाला की ओर से आयोजित होने वाले सैन्य सम्मेलन ‘मेरे सैनिक-मेरा अभिमान’ में विशेषज्ञ उत्तराखंड के गौरवशाली सैन्य इतिहास पर मंथन करेंगे। चार नवंबर को राजधानी में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कई मौजूदा व पूर्व सैन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह (सेनि.), डिप्टी कमांडर इन चीफ स्ट्रेजिक फोर्सेस कमांड जनरल जेएस नेगी, मेजर जनरल जीडी बख्शी (सेनि.) और पूर्व वॉइस चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ लेफ्टिनेंट जनरल एएस लांबा (सेनि.) देश की सुरक्षा में उत्तराखंड के योगदान समेत अन्य सामरिक मसलों पर अपनी राय साझा करेंगे। हेस्को के संस्थापक पद्मश्री अनिल जोशी और गढ़वाल पोस्ट के संपादक व वरिष्ठ फिल्म कलाकार सतीश शर्मा उत्तराखंड की सैन्य शक्ति समेत अन्य विषयों पर परिचर्चा करेंगे।

कार्यक्रम में सैन्य विशेषज्ञ देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा पर मंथन करेंगे। साथ ही शहीदों के परिवारों के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे सहयोग और सेवानिवृत्ति के बाद सैन्य अफसरों व सैनिकों को दी जा रही सुविधाओं जैसे मुद्दों पर भी चर्चा होगी। उत्तराखंड में सैन्य परिवारों व पूर्व सैनिकों की आवश्यकताओं और उनकी समस्याओं के समाधान पर भी विशेषज्ञ अपनी राय रखेंगे।

Loading...