विकास कार्यों को निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल

0

टिहरी(नरेन्द्रनगर): कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल आजकल अपनी विधान सभा नरेन्द्रनगर के भ्रमण पर हैं जहाँ वे अब तक कई ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर कई महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा व कई नए विकास कार्यों के लिए घोषणा भी कर चुके हैं, गजा में उन्होंने लगभग 83.86 लाख की लागत से नवनिर्मित तहसील भवन का लोकार्पण किया.  उन्होंने कहा कि तहसील निर्माण के उपरांत सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के जनमानस को अब अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए भटकना नही पड़ेगा और विकासकार्यों में तेज़ी आएगी

 

विधानसभा के भुटली,उखेल,सौंड़ी,सोनी-पवेथ,गुरियाली,सौनदाड़ी आदि गाँवो का दौरा कर उन्होंने विभिन्न विकासकार्यों पर विस्तृत चर्चा की उन्होंने कहा कि विधानसभा में सड़क,बिजली,पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं का मजबूत ढांचा तैयार हो चुका है और शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी निरंतर आगे बढ़ रहे हैं इसी क्रम में विभिन्न विकास कार्यों एवं विद्यालयों के लिए विधायक निधि से क्रमशः 50 लाख और 25 लाख देने की घोषणा की.

 

पालकोट क्षेत्र में बिकास कार्यौ के लिये विधायक निधि से कई घोषणायें की गयी एवं लोगों की समस्याओं का निराकरण भी किया गया जिसमें विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। जिसमे कृषि एवं उद्यान विभाग द्वारा अनेकों योजनाओं की जानकारी किसानो को दी गयी, कृषि मंत्री ने कहा कि किसान भाइयों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए सरकार से उन्हें उचित सहयोग निरंतर मिलता रहेगा ये योजनायें ही हैं जो पहाड़ से हो रहे पलायन को रोकने मे कारगर साबित हो सकती हैं। सामूहिक खेती के रूप मे भी सम्भावनाएँ अधिक हैं जो लाभकारी हो सकती हैं. क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम में उनके साथ युक्ता मिश्र उपजिलाधिकारी (नरेन्द्रनगर) ,ईश्वरी बिजल्वाण(जेष्ठ प्रमुख), मीना खाती अध्यक्ष,(नगर पंचायत गजा) आदि कई गणमान्य थे.

यह भी पढ़ें…..

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल की पहल ‘मैं एक गांव हूँ’ योजना से बदलेगी गाँव और कृषि की सूरत……

 

Loading...