38वें राष्ट्रीय खेल: देहरादून-हल्द्वानी में बनेंगे खेल गांव, 15 खेल और 34 प्रतियोगिताएं होंगी आयोजित

0
राष्ट्रीय खेलों के लिए देहरादून और हल्द्वानी में एक-एक खेल गांव बनेगा। देहरादून के खेल गांव में आठ हजार खिलाड़ियों व अधिकारियों की रहने की व्यवस्था होगी, जबकि हल्द्वानी के खेल गांव में चार हजार खिलाड़ियों एवं अधिकारियों के लिए व्यवस्था रहेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज रायपुर में हुई 38वें राष्ट्रीय खेलों के लिए हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले आगामी राष्ट्रीय खेल के लिए सभी तैयारियां निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर ली जाएं।

नवंबर 2021 में प्रस्तावित खेलों के लिए अक्टूबर 2020 तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। उन्होंने कहा कि खेलों के आयोजन के लिए केंद्र से वित्तीय सहायता प्राप्त करने को भेजे प्रस्तावों पर उनको रिपोर्ट दी जाए। राष्ट्रीय खेलों के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए खेल विशेषज्ञों व स्पोर्ट्स बॉडी से समन्वय होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आयोजन राज्य के प्रतिष्ठा से जुड़ा विषय है। बैठक में जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय खेलों में 34 प्रतियोगिताएं देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार, गुलरभोज, ऋषिकेश, नैनीताल और रुद्रपुर में 14 दिनों तक आयोजित की जाएंगी।

देहरादून में 15 खेलों और हल्द्वानी में आठ खेलों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर खेल मंत्री अरविंद पांडेय, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, युवा कल्याण परिषद् के उपाध्यक्ष जितेंद्र रावत मोनी, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, बृजेश संत आदि मौजूद रहे।

Loading...