कोरोना काल में गैर सरकारी संस्थान की भूमिका महत्वपूर्ण

कोरोना काल में गैर सरकारी संस्थान की भूमिका महत्वपूर्ण :
दे दून : हिम फाउंडेशन के कार्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जोशी ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की ।
उन्होंने कहा कि आज देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है ।जिसमे हजारों लोगों ने कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जाने गंवाई । कोरोना संक्रमण की वजह से लोग संक्रमित है ।अधिकतर लोग घरों में आइसोलेशन पर हैं। और संक्रमण के साथ ही मानसिक तनाव में भी है । ऐसी विषम परिस्थितियों में हम सभी की जिम्मेवारी और भी अधिक बढ़ जाती है । आज कोरोना की वजह से लोगों के रोजगार प्रभावित हुए हैं और आर्थिक संकट से जूझ रहें हैं ।ऐसी विषम परिस्थितियों में हमें अपने स्तर पर हर जरूरत मंद की हर संभव मदद करनी चाहिए जिससे वो कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक संकट से भी जूझ सकें । उन्होंने कहा की ये बहुत ही सराहनीय है कि आज शहर के लोग अपने संसाधनों से लोगों की मदद कर रहे है और हर तरह की सहायता उपलब्ध करवा रहे हैं ।
इस अवसर पर हिम फाउंडेशन के अजय बहगुना ने कहा कि संस्था अपने संसाधनों से प्रदेश के सुदूरवर्ती इलाके तक जीवन रक्षक औषधि खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने का कार्य कर रही है । जिसमे संस्था को सन राइज एकेडमी की चेयरपर्सन श्रीमती पूजा पोखरियाल के द्वारा खाद्य सामग्री के पैकेट जरूरत मंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed